पेड़ से टकरा कर गिरा पाकिस्तानी ड्रोन, लिखा था मेड इन यूएसए, इलाके में सर्च अभियान

पेड़ से टकरा कर गिरा पाकिस्तानी ड्रोन, लिखा था मेड इन यूएसए, इलाके में सर्च अभियान

पाकिस्तान ड्रोन के माध्यम से मादक पदार्थ और हथियारों की खेप लगातार भारत भेज रहा है। पंजाब में सीमा पर अक्सर पाकिस्तानी ड्रोनों की आहट सुनाई पड़ती है। मंगलवार की रात भी कुछ ऐसा ही हुआ। पंजाब की फाजिल्का पुलिस ने गांव कावांवाली क्षेत्र से एक ड्रोन बरामद किया है। बताया जा रहा है कि पेड़ से टकराने के बाद ड्रोन नीचे गिर गया। हालांकि ड्रोन के पास से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। ड्रोन पर अमेरिका का मार्का लगा है। पुलिस ने ड्रोन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल के सहायक निरीक्षक लखबीर सिंह ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर स्पेशल सेल के अधिकारी पाकिस्तान की हरकतों पर पैनी नजर रखे हैं। इसी के चलते 28 मार्च की रात गांव कांवावाली, माहतमनगर और गांव रामसिंह भैणी के आसपास ड्रोन देखे जाने की सूचना मिली। स्पेशल सेल के अधिकारियों ने पुलिस की मदद से उक्त क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाया तो गांव कावांवाली में पाकिस्तान का टूटा हुआ ड्रोन मिला।

ड्रोन सफेदे के पेड़ से टकरा कर टूटा है। सदर थाना पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने बताया कि दो बैटरी वाले इस ड्रोन पर मेड इन यूएसए लिखा है। वहीं, एसएसपी अवनीत कौर सिद्धू ने बताया कि ड्रोन से भेजी गई सामग्री की तलाश में खेतों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। बता दें कि इससे पूर्व भी फाजिल्का में भारत-पाकिस्तान सीमा पर ड्रोन गतिविधि देखी जा चुकी है लेकिन भारतीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान हर नापाक हरकत नजर रखते हैं।

Related posts